Facebook Twitter Youtube g+ Linkedin
स्व-रोजगार की सभी योजनाएँ समाहित होंगी तीन नवीन योजनाओं में इस गुरुवार मुख्य सचिव की नागरिकों से समक्ष भेंट स्थगित नर्मदा घाटी परियोजना जलाशय क्षेत्रों के लिये आपात कार्य-योजना लक्षित सार्वजनिक वितरण प्रणाली का 6 जिलों में कम्प्यूटरीकरण सिंहस्थ-2016 के दृष्टिगत उज्जैन हवाई-पट्टी पर नाइट लेंडिंग का कार्य उच्च शिक्षा कोष में जमा है 2.32 करोड़ कृषकों को सिंचाई के लिये स्थाई कनेक्शन हेतु चल रही है अनुदान योजना लोक सेवा गारंटी अधिनियम में एक करोड़ 2 लाख से अधिक आवेदन निराकृत गुजरात के राज्यपाल ओ. पी. कोहली ने प्रधानमंत्री से मुलाकात की तरुण विजय ने प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी को पुस्‍तक भेंट की PM ने भारतीय क्रिकेट टीम को लॉर्ड्स टेस्ट मैच में ऐतिहासिक जीत पर बधाई दी मोदी सरकार के राज में सिर्फ 24 घंटे में पहुंचिए जहां चाहें वहां दिल्ली में सरकार बनाने को लेकर भाजपा के केंद्रीय नेताओं ने की बैठक स्वास्थ्य विभाग की सम्पर्क सेतु योजना को मिला एमबिलियन्थ पुरस्कार महिलाओं की सुरक्षा के कानून में कई संशोधन: राजनाथ राष्ट्रपति के कार्यकाल के दो वर्ष 25 जुलाई, 2014 को पूरे होंगे भाजपा विधायक दल की बैठक 23 जुलाई को मुख्यमंत्री निवास में भारत-फ्रांस संयुक्‍त विज्ञान परिषद का प्रस्‍ताव CM द्वारा स्वतंत्रता संग्राम सेनानी श्री शर्मा के निधन पर शोक व्यक्त गायक पं. लक्ष्मण कृष्णराव पंडित की डीवीडी का लोकार्पण 24 जुलाई को दिल्ली में शासकीय विद्यालयों में भी होगी अतिथि शिक्षकों की नियुक्ति-श्री जैन रक्षा क्षेत्र में एफडीआई के सिलसिले में दूसरे देशों के साथ कोई करार नहीं Follows us on 
 मुख्य शीर्षक
 आज के कार्यक्रम
..........
 आमने सामने
  

राजीव गाँधी ग्रामीण तथा फीडर विभक्तिकरण योजनाओं की समीक्षा

MP POST:-25-02-2012
भोपाल।राजीव गाँधी ग्रामीण विद्युतीकरण योजना तथा फीडर विभक्तिकरण की स्वीकृत योजनाओं के कार्यों की समीक्षा जिले के प्रभारी मंत्रियों, जिले के मंत्री तथा जन-प्रतिनिधियों द्वारा की जायेगी। ऊर्जा राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री राजेन्द्र शुक्ल की पहल पर इस संबंध में राज्य शासन ने अध्यक्ष एवं प्रबंध संचालक मध्यप्रदेश पूर्व, मध्य तथा पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कम्पनी लिमिटेड जबलपुर, भोपाल तथा इंदौर को आवश्यक निर्देश जारी किये हैं।
जिलों में पदस्थ अधीक्षण यंत्रियों को प्रभारी मंत्रियों, जिले के मंत्री एवं जन-प्रतिनिधियों के साथ बैठक के पूर्व विधानसभावार इन योजनाओं में स्वीकृत कार्यों की सूची तथा प्रगति संबंधी जानकारी भेजने को कहा गया है। साथ ही दिसम्बर, 2012 तक योजनाओं के निर्धारित लक्ष्य की जानकारी भी जन-प्रतिनिधियों को उपलब्ध करवाने के निर्देश दिये गये हैं।
अधीक्षण यंत्रियों को मार्च माह में बैठक की तिथि का निर्धारण करने को कहा गया है। साथ ही इस संबंध में ऊर्जा विभाग को भी जानकारी भेजने को कहा गया है।