Facebook Twitter Youtube g+ Linkedin
कलराज मिश्र ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में मुख्य अतिथि होंगे प्रधानमंत्री ने नवीन गरीब हितकारी पहल-स्वावलंबन अभियान का शुभारंभ किया गृह मंत्री काठमांडू में आंतरिक/गृह सार्क मंत्रियों की बैठक में भाग लेंगे नरेंद्र मोदी ने अपने जन्मदिन पर मां से आशीर्वाद लिया लालकृष्ण आडवाणी लोकसभा आचार समिति के नए अध्यक्ष चीन के राष्ट्रपति ने मोदी को जन्मदिन पर मुबारकबाद दी मध्यप्रदेश में अनेक मल्टीनेशनल कम्पनी सफलता से कर रही काम मध्यप्रदेश में गरीबी उन्मूलन के सफल प्रयासों को विश्व बेंक ने सराहा योजनाओं का अधिकतम लाभ वास्तविक हितग्राहियों तक पहुँचे समग्र छात्रवृत्ति के लिये डेढ़ करोड़ से अधिक बच्चों की मेपिंग सुपर 500 योजना हुई सुपर 5000 योजना प्रधानमंत्री और चीन के राष्‍ट्रपति की मौजूदगी में तीन एमओयू पर हस्‍ताक्षर केन्द्रीय भवन और अन्य निर्माण श्रमिक सलाहकार समिति की 16वीं बैठक प्रदेश में माँग की तुलना में बिजली की उपलब्धता ज्यादा उच्च शिक्षा मंत्री द्वारा वाल्मीकी पार्क के विकास कार्य का भूमि-पूजन फसल बीमा योजना में और सुधार के प्रयास जारी अंतर सिंह आर्य ने दुआओं के बीच विदा किया हज-यात्रियों को चीन के राष्‍ट्रपति प्रधानमंत्री श्री मोदी के साथ साबरमती आश्रम देखने गए अजा-अजजा वर्ग के विरुद्ध अपराध प्रकरणों में राहत राशि बढ़ी प्रेस संबोधन के दौरान प्रधानमंत्री द्वारा दी गई टिप्‍पणी का मूल पाठ राजनाथ सिंह दक्षेस देशों की बैठक में भाग लेने के लिए काठमांडू रवाना भारत और चीन के बीच12 समझौतों पर हस्ताक्षर भारत और चीन के बीच सीमा विवाद सुलझाने पर जोर चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने राजघाट जाकर गांधी जी को श्रद्धांजलि दी नामीबिया के उच्‍चायुक्‍त ने कृषि मंत्री से मुलाकात की राष्‍ट्रपति का वि‍यतनाम की यात्रा से स्‍वदेश लौटते पर वक्‍तव्‍य आयोग द्वारा किये जा रहे नवाचारों का शहर से गाँव तक हो प्रचार-प्रसार प्रदेश में नाप-तौल उपकरणों के सत्यापन की व्यवस्था मध्यप्रदेश बना आई.टी. उद्योग की पसंद मुख्य सचिव ने दिए सेवा संबंधी प्रकरणों में समाधान के निर्देश उपलब्ध स्टॉक से अधिक मात्रा में गेहूँ का वितरण न हो सुरेंद्र सिंह ओ.एस. डी. पदस्थ प्रधानमंत्री 25 सितंबर से शुरू करेंगे ‘मेक इन इंडिया’ अभियान जिलों से शासकीय शालाओं में शौचालय संबंधी जानकारी माँगी गयी Follows us on 
 मुख्य शीर्षक
 आज के कार्यक्रम
..........
 आमने सामने
  

राजीव गाँधी ग्रामीण तथा फीडर विभक्तिकरण योजनाओं की समीक्षा

MP POST:-25-02-2012
भोपाल।राजीव गाँधी ग्रामीण विद्युतीकरण योजना तथा फीडर विभक्तिकरण की स्वीकृत योजनाओं के कार्यों की समीक्षा जिले के प्रभारी मंत्रियों, जिले के मंत्री तथा जन-प्रतिनिधियों द्वारा की जायेगी। ऊर्जा राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री राजेन्द्र शुक्ल की पहल पर इस संबंध में राज्य शासन ने अध्यक्ष एवं प्रबंध संचालक मध्यप्रदेश पूर्व, मध्य तथा पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कम्पनी लिमिटेड जबलपुर, भोपाल तथा इंदौर को आवश्यक निर्देश जारी किये हैं।
जिलों में पदस्थ अधीक्षण यंत्रियों को प्रभारी मंत्रियों, जिले के मंत्री एवं जन-प्रतिनिधियों के साथ बैठक के पूर्व विधानसभावार इन योजनाओं में स्वीकृत कार्यों की सूची तथा प्रगति संबंधी जानकारी भेजने को कहा गया है। साथ ही दिसम्बर, 2012 तक योजनाओं के निर्धारित लक्ष्य की जानकारी भी जन-प्रतिनिधियों को उपलब्ध करवाने के निर्देश दिये गये हैं।
अधीक्षण यंत्रियों को मार्च माह में बैठक की तिथि का निर्धारण करने को कहा गया है। साथ ही इस संबंध में ऊर्जा विभाग को भी जानकारी भेजने को कहा गया है।