Facebook Twitter Youtube g+ Linkedin
भारत में ISIS को हतोत्साहित कर रहा अल्पसंख्यक समुदाय: गृह मंत्री सुशासन दिवस मनाने के लिए 25 को होंगे कई कार्यक्रम: मोदी भारत सिडनी जैसे हालात से निपटने में सक्षम है : पर्रिकर जम्मू में दो रैलियों को संबोधित करेंगे पीएम मोदी, सुरक्षा के कड़े इंतजाम भूटान के राष्ट्रीय दिवस पर राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का संदेश डॉ. एस.के. पांडा ने उपराष्ट्रपति को पुस्तक भेंट की प्रधानमंत्री ने सशस्त्र सेनाओं के बलिदान, वीरता और साहस को याद किया 14वें वित्त आयोग के अध्यक्ष ने केंद्रीय वित्तमंत्री से मुलाकात की प्रधान मंत्री जन-धन योजना की प्रगति की समीक्षा के लिए वीडियो कान्‍फ्रेंस रक्षा सेनाओं की सम्पत्ति पर साइबर हमलों का खतरा भारतीय जीवन बीमा निगम ने केन्द्रीय वित्तमंत्री को लाभांश चैक सौंपा देश में सर्वाधिक जैविक खेती क्षेत्र मध्यप्रदेश में जिला पंचायत के वार्डों के परिसीमन की सुनवाई डॉ. शैलेन्द्र कुमार श्रीवास्तव नये परिवहन आयुक्त 9 से 15 दिसम्बर तक 435 अधिकारी को मिला प्रशिक्षण भोपाल जिला और फन्दा जनपद पंचायत क्षेत्रोंका आरक्षण 19 दिसम्बर को उच्च शिक्षा मंत्री द्वारा वार्ड-33 और 47 में सी.सी. रोड का भूमि-पूजन भूपेन्द्र सिंह ने मुख्यमंत्री श्री चौहान एवं किसान भाइयों को दी बधाई सभी शासकीय और अशासकीय शालाएं सुबह 8:30 के बाद शुरू होंगी पेशावर हमला अकथनीय क्रूरता का विवेकहीन कार्य : मोदी एनएमडीसी को लौह अयस्क का उत्पादन लक्ष्य तय करने का निर्देश प्रदेश में खाद-बीज वितरण समय पर मध्यप्रदेश इंटरसिटी ट्रांसपोर्ट अथॉरिटी का गठन होगा मप्र में अटल ज्योति अभियान, सौर ऊर्जा की परियोजनाएं - मंत्री राजेन्द्र शुक्ल मप्र में ई-खनिज, पत्रकारों के लिए लैपटाप योजना - मंत्री राजेन्द्र शुक्ल मप्र में मुख्यमंत्री युवा उद्यमी, स्वरोजगार, आर्थिक योजना-उद्योग मंत्री मुख्यमंत्री 18 को केन्द्रीय उर्वरक मंत्री से यूरिया के संबंध में मिलेंगे चीन-पाक के बीच परमाणु करार, भारत चिंतित ....जब मुलायम ने मोदी से कहा- मेरा 'नमस्कार' तो ले लो योजना आयोग खत्म, नयी संस्था के गठन की तैयारी मोदी सरकार बताए, लोगों के ‘अच्छे दिन’ कब आएंगे : राहुल गांधी जनधन योजना का लाभ लेने के लिए नए खाते की जरूरत नहीं ...ताकि ममता को न मिलना पड़े मोदी से पेशावर स्कूल पर हमला : केंद्र ने राज्यों से सुरक्षा बढ़ाने को कहा कांग्रेस सदस्य हनुमंत राव राज्यसभा से एक दिन के लिए निलंबित सिडनी और पेशावर की घटनाएं आतंकवाद से मिलकर लड़ने की एक पुकार : सुषमा SC ने केन्द्र से कहा: उसकी अनुमति के बगैर CVC और VC की नियुक्ति नहीं धर्मांतरण प्रकरण: संसद में पीएम के बयान की मांग पर अड़ा विपक्ष अमरीकी कांग्रेस की प्रतिनिधि तुलसी गबार्ड ने प्रधानमंत्री से मुलाकात की मध्यप्रदेश में ई-नगर पालिका योजना जल्द : मंत्री श्री विजयवर्गीय मप्र में तेजस्वी, स्वागतम, लाड़ो, सुपोषण योजना : मंत्री माया सिंह मप्र मंत्रालय भवन का विस्तार, ई-आफिस प्रणाली - मंत्री लाल सिंह आर्य मुख्यमंत्री निवास में नोबल पुरस्कार सत्यार्थी का अभिनंदन Follows us on 
 मुख्य शीर्षक
 आज के कार्यक्रम
..........
 आमने सामने
  

राजीव गाँधी ग्रामीण तथा फीडर विभक्तिकरण योजनाओं की समीक्षा

MP POST:-25-02-2012
भोपाल।राजीव गाँधी ग्रामीण विद्युतीकरण योजना तथा फीडर विभक्तिकरण की स्वीकृत योजनाओं के कार्यों की समीक्षा जिले के प्रभारी मंत्रियों, जिले के मंत्री तथा जन-प्रतिनिधियों द्वारा की जायेगी। ऊर्जा राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री राजेन्द्र शुक्ल की पहल पर इस संबंध में राज्य शासन ने अध्यक्ष एवं प्रबंध संचालक मध्यप्रदेश पूर्व, मध्य तथा पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कम्पनी लिमिटेड जबलपुर, भोपाल तथा इंदौर को आवश्यक निर्देश जारी किये हैं।
जिलों में पदस्थ अधीक्षण यंत्रियों को प्रभारी मंत्रियों, जिले के मंत्री एवं जन-प्रतिनिधियों के साथ बैठक के पूर्व विधानसभावार इन योजनाओं में स्वीकृत कार्यों की सूची तथा प्रगति संबंधी जानकारी भेजने को कहा गया है। साथ ही दिसम्बर, 2012 तक योजनाओं के निर्धारित लक्ष्य की जानकारी भी जन-प्रतिनिधियों को उपलब्ध करवाने के निर्देश दिये गये हैं।
अधीक्षण यंत्रियों को मार्च माह में बैठक की तिथि का निर्धारण करने को कहा गया है। साथ ही इस संबंध में ऊर्जा विभाग को भी जानकारी भेजने को कहा गया है।