Facebook Twitter Youtube g+ Linkedin
कारगिल विजय दिवस पर जबलपुर में होगी मेगा महिला मेराथन मध्यप्रदेश में लागू होगा मॉडल डेयरी विकास प्रोजेक्ट उत्कृष्ट विद्यार्थी को मिलेगा इंस्पायर अवार्ड रीवा में लो कास्ट एयरपोर्ट बनेगा नगरीय निकाय एवं पंचायत निर्वाचन संबंधी जानकारी की पुस्तिका प्रकाशित होगी राज्यपाल द्वारा स्व. बाल गंगाधर तिलक की जयंती पर पुण्य-स्मरण राज्य सूचना आयोग की पहल गैर-बैंकिंग वित्तीय स्थापनाओं की गतिविधियों की निगरानी के लिये समिति गठित प्रधानमंत्री ने ब्रेल लिपि में सरदार वल्लभभाई पटेल की जीवनी का विमोचन किया PM ने लोकमान्‍य बाल गंगाधर तिलक की जयंती पर उन्‍हें पुष्‍पांजलि अर्प‍ित की मेरा भी गांव से शहर में पलायन हो गया: एम वेंकैया नायडू पश्चिम एशिया से पूर्वी एशिया तक पर विशेष ध्यान देना जारी रखेंगे: सुषमा मछुआरों की रिहाई के लिए केंद्र हस्तक्षेप करे: जयललिता भारत-पाक के विदेश सचिव की मुलाक़ात 25 अगस्त को भारतीय जनता पार्टी प्रदेश चुनाव समिति की बैठक 24 जुलाई को भोपाल में भारत और जापान के बीच निवेश बढ़ाने के लिए कदम वित्त मंत्री ने विकासशील देशों की भागीदारी बढ़ाने पर जोर दिया राज्यपाल द्वारा शहीद चंद्रशेखर आजाद को श्रद्धांजलि अर्पित प्रधानमंत्री से आगा खान फाउंडेशन के प्रतिनिधिमंडल ने भेंट की डॉ. हर्षवर्धन ने ममता बनर्जी को केंद्र का सहयोग देने के लिए पत्र लिखा PM ने मेडक जिले में हुई दुर्घटना में मारे गए लोगों के प्रति शोक व्यक्त किया कैबिनेट ने बीमा क्षेत्र में FDI सीमा 49 प्रतिशत करने की मंजूरी इराक से भारतीय बंधकों को छुड़ाने के प्रयास जारीः सुषमा मध्यप्रदेश के हर गाँव का मास्टर प्लान तैयार केन्द्रीय बजट से संबंधित योजनाओं के प्रस्ताव तैयार करें 15 जिलों के 25 सरपंच का चुनाव ई.व्ही.एम. से होगा उद्योग मंत्री कल मुम्बई में मिलेंगी उद्योगपतियों से केन्द्रीय मंत्री नजमा हेपतुल्ला का मप्र वक्फ बोर्ड से त्यागपत्र स्वीकृत किसानों को विशेष परिस्थिति में सोयाबीन 30 जुलाई तक बोने की सलाह वन मंत्री श्री शेजवार 26 जुलाई को रायसेन और 28 जुलाई को दिल्ली जायेंगे बाढ़ की स्थिति से निपटने के प्रबन्ध करें: श्री चौहान दक्षिण अफ्रीका के भारत एवं मध्यप्रदेश से मधुर संबंध उच्च शिक्षा मंत्री द्वारा अंबेडकर नगर में सी.सी. रोड का भूमि-पूजन Follows us on 
 मुख्य शीर्षक
 आज के कार्यक्रम
..........
 आमने सामने
  

मध्यप्रदेश की आईटी नीति में संशोधन-मंत्री विजयवर्गीय

MP POST:-13-03-2012
भोपाल।मध्यप्रदेश में सूचना प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में निवेश को आकर्षित करने के उद्देश्य से सूचना प्रौद्योगिकी विभाग द्वारा सूचना प्रौद्योगिकी नीति 2006 जारी की थी। इस नीति के प्रावधान में आज से आंशिक संशोधन किया गया है। इस संबंध में राज्य के सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने राज्य विधानसभा में मंगलवार 13 मार्च 2012 को सूचना प्रौद्योगिकी नीति 2006 में संशोधन के संबंध में वक्तव्य दिया।
आईटी मंत्री श्री विजयवर्गीय ने विधानसभा में कांग्रेस द्वारा किये जा रहे भारी शोरगुल के बीच सदन को अवगत कराया कि मध्यप्रदेश सूचना प्रौद्योगिकी नीति 2006 में आईटी कम्पनियों को भूमि आवंटन की स्थिति में विकसित क्षेत्र पर प्रति एकड़ न्यूनतम 350 व्यक्तियों को रोजगार देने की अनिवार्यता को शिथिल करते हुए इसे न्यूनतम 100 इंजीनियर्स, आईटी, आईटीईएस प्रोफेशनल्स प्रति एकड़ किया जा रहा है।
उन्होंने सदन को बताया कि वर्तमान में शासन निर्देशों के अनुसार नैस्कॉम सूची में दर्ज शीर्ष कम्पनियों को छोड़कर शेष आईटी कम्पनियों को भूमि आवंटन की स्थिति में भूमि के बाजार मूल्य एवं कम्पनी के लिए निर्धारित रियायती मूल्य के अंतर की राशि की बैंक गारंटी के लिये जाने का प्रावधान है। उक्त प्रावधान को शिथिल करते हुए अब आईटी कम्पनियों से बैंक गारंटी प्राप्त करने की अनिवार्यता को समाप्त किया जा रहा है। कंपनी द्वारा भूमि के संभावित दुरूपयोग को रोकने के लिए लीज डीड में समुचित प्रावधान किये जायेगें।