Facebook Twitter Youtube g+ Linkedin
नारायण मूर्ति ने मोदी की सराहना की, लोगों से समर्थन करने को कहा किशोरों में सबसे लोकप्रिय है फेसबुक, दूसरे नंबर पर गूगल प्लस अब बिना जीरो या +91 लगाए अपने मोबाइल से कीजिए STD कॉल परीक्षण के तौर पर यमुना एक्सप्रेस-वे पर उतरा एयरफोर्स का विमान कैग की एक रिपोर्ट में नाम आने के पीछे साजिश की आशंका: गडकरी राजीव गांधी को 24वीं पुण्यतिथि पर दी गई श्रद्धांजलि मोदी ने राजीव गांधी को उनकी 24वीं पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि दी पीएमटी परीक्षा फिर से कराना ‘अंतिम उपाय’: सुप्रीम कोर्ट एनडीए ने यूपीए की ‘झूठ-लूट की सरकार’ का राज खत्म किया: रविशंकर मोदी सरकार काम कर रही है, इसलिए कांग्रेस को परेशानी : नायडू अल्पसंख्यक मेरिट-कम-मीन्स छात्रवृत्ति के लिये ऑनलाइन आवेदन उच्च शिक्षा गुणवत्ता उन्नयन के लिये विश्व बेंक की पहली किस्त में 403 करोड़ बी.पी.एड., एम.पी.एड. एवं एम.एड. के लिये अब पंजीयन 26 मई तक आतंकवाद विरोधी दिवस पर अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने ली शपथ व्यवहारिक हों मार्गदर्शी सिद्धांत महिलाओं को सर्वाधिकार देने के लिए विभागवार कार्ययोजना बनाई गई नेपाल भूकंप प्रभावितों के लिये 11 लाख 51 हजार रुपये के चेक सौंपे भोपाल को स्मार्ट और ग्लोबल सिटी का स्वरूप दिया जायेगा प्रदेश में आगामी एक जनवरी से पॉलीथीन पर प्रतिबंध लगेगा अंतर्राष्ट्रीय जैव-विविधता दिवस 22 मई को राज्य-स्तरीय कार्यशाला राजीव गाँधी ग्रामीण विद्युतीकरण योजना की मॉनीटरिंग के लिये समिति कृषि पम्पों की बिलिंग भार आधारित अपने आधार नम्बर को वोटर ID से लिंक करायें हाईकोर्ट में नेशनल लोक अदालत का आयोजन 27 जून को सिंहस्थ के लिये स्लोगन की प्रविष्टि, ई-मेल व फेसबुक पर भी भेज सकते हैं प्रधानमंत्री बीमा योजना से आम आदमी आर्थिक रूप से सुरक्षित होगा हर पंचायत में होगी उचित मूल्य की दुकान- मुख्यमंत्री श्री चौहान भारतीय मूल के लोगों को सिंहस्थ महाकुंभ में शामिल होने का दिया आमंत्रण Follows us on 
 मुख्य शीर्षक
 आज के कार्यक्रम
..........
 आमने सामने
  

कल खुलेगा रेल बजट का पिटारा

MP POST:-13-03-2012
नई दिल्ली। रेल बजट को आने में अब महज चौबीस घंटे बचे हैं। मंगलवार को केंद्रीय रेल मंत्री सदन में रेल बजट पेश करेंगे। वहीं रेल बजट को लेकर कई तरह के कयास भी लगाए जा रहे हैं। इस रेल बजट में बुलेट ट्रेन चलाने जैसे प्रावधानों के होने की उम्मीद जताई जा रही है। उम्मीद यह भी है कि कई जगहों पर डबल डेकर ट्रेन देखने को मिल जाएं। वहीं रेल सुरक्षा को लेकर भी सभी को काफी उम्मीदें हैं। वहीं नजरें रेलवे के मालभाडे़ पर और किराए पर भी टिकी हैं।
रेल बजट से पूर्व में आई सैम पित्रोदा कमेटी की रिपोर्ट में रेल सुरक्षा को लेकर कई चिंताएं जताई गई हैं। रिपोर्ट में साफ कहा गया है कि यदि रेलवे ने सुरक्षा नियमों में अनदेखी की तो भारतीय रेल और अधिक घाटे में चली जाएगी जिसका खामियाजा सरकार को भुगतना होगा। तृणमूल कांग्रेस को भी इस रेल बजट से काफी उम्मीदें जुड़ी हैं। उम्मीद यह भी है कि रेल मंत्री उत्तर पूर्व के लिए कुछ पेशकश भी कर सकते हैं।
सैम कमेटी की रिपोर्ट में न सिर्फ रेल की सुरक्षा को बढ़ाने पर जोर दिया गया है वहीं रिपोर्ट में रेलवे के आधुनिकीकरण को भी तेज करने पर जोर दिया गया है। रिपोर्ट में करीब बीस हजार किलोमीटर रेलवे लाईन के साथ-साथ कई रेलवे क्रासिंग को भी अपग्रेड करने पर जोर दिया गया है। रिपोर्ट में रेल में बढ़ रहे आपराधिक मामलों को रोकने के लिए रेलवे पुलिस फोर्स के आधुनिकीकरण की जोरदार वकालत की गई है।
रेल से सफर करने वाले यात्रियों की नजरें रेल के आधुनिकीकरण के साथ मिलने वाली सुविधा को बढ़ाने पर भी टिकी हैं। इस रेल बजट में स्टेशनों और रेल की साफ सफाई पर भी ध्यान दिए जाने की पूरी उम्मीद है।