Facebook Twitter Youtube g+ Linkedin
मुख्यमंत्री श्री चौहान से मुख्य सूचना आयुक्त श्री खान ने की भेंट मतदाता सूची पर दावे-आपत्ति प्राप्ति केन्द्रों पर बोर्ड लगवायें राष्‍ट्रपति कल हिन्‍दी सेवी सम्‍मान प्रदान करेंगे लोकसभा उपचुनाव के लिए भाजपा ने उम्मीदवार घोषित किए शीला दीक्षित ने केरल के राज्यपाल पद से इस्तीफा दिया भाजपा द्वारा संसदीय बोर्ड में बड़ा फेरबदल लालू यादव को हार्ट सर्जरी की जरूरतः डॉक्टर मुख्यमंत्री द्वारा पुस्तक का विमोचन साइबर सुरक्षा पर जागरूकता लाने जिला स्तर पर होगी कार्यशालाएँ मुख्यमंत्री श्री चौहान बेंगलूरु और कोयम्बटूर जायेंगे आँगनवाड़ी कार्यकर्ता और सहायिकाओं को समय पर मिले मानदेय चन्‍द्रबाबू नायडू ने उमा भारती से मुलाकात की नदी संरक्षण प्रयासों में समाज आगे आयें उद्योग-समूह के 9 प्रस्ताव का अनुमोदन सरकार की और कैंसर सेंटर खोलने की योजना, तीन सेंटर मप्र में बनेंगे नंदकुमारसिंह चैहान ने राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री शाह से भेंट की सुषमा स्वराज 28 अगस्त को विदिशा एवं रायसेन में अभिभावक बेटियों को उज्जवल भविष्य के लिये शाला भेजें राजस्थान, महाराष्ट्र, गोवा और कर्नाटक में नए राज्यपाल नियुक्त शिकायत को बना लें आवेदन, कार्यवाही तुरंत हो - मंत्री श्री गौर अशोक ध्यानचंद राष्ट्रीय हॉकी चयन समिति के अध्यक्ष मनोनीत मध्यप्रदेश की सी एम हेल्पलाइन योजना को मिली सराहना 28 अगस्त को जन-धन योजना का शुभारंभ करेंगे - नंदकुमारसिंह चौहान मध्यप्रदेश की पहली डेयरी परियोजना बेंगलूरू में मुख्यमंत्री श्री चौहान का निवेशकों से सीधा संवाद श्रम मंत्री श्री आर्य प्रधानमंत्री जन-धन योजना का शुभारंभ करेंगे कोई भी व्यक्ति चुनाव लड़ने और वोट डालने के अधिकार से वंचित नहीं रहे वन मंत्री डॉ. शेजवार रायसेन में प्र. जन-धन योजना का शुभारंभ करेंगे समृद्धि की राह पर दतिया जिले की सिकरी ग्राम-पंचायत उत्‍तर प्रदेश के राज्‍यपाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की राष्ट्रपति ने हिन्दी सेवी सम्मान प्रदान किये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल प्रधानमंत्री जन धन योजना का शुभारंभ करेंगे हरियाणा में अकेले ही चुनाव लड़ेंगे: भाजपा नव निर्वाचित प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमारसिंह चौहान ने कार्यभार ग्रहण किया सुषमा स्वराज 28 अगस्त को भोपाल में प्रधानमंत्री जनधन योजना का शुभारंभ करेंगी मंत्री माया सिंह भिण्ड में प्रधानमंत्री जन-धन योजना का शुभारंभ करेंगी छात्रों को नैतिक मूल्यों पर आधारित शिक्षा देना आवश्यक PM द्वारा बेकार कानूनों की तीन माह में पहचान करने के लिए समिति गठित उपचुनावों के लिए कांग्रेस ने प्रत्याशी घोषित किये ‘डिजिटल इंडिया’ पर राज्‍यों के सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रियों का सम्‍मेलन प्रधानमंत्री ने लालू प्रसाद यादव के जल्‍द स्‍वस्‍थ होने की कामना की श्री गेहलोत को संसदीय बोर्ड में लिये जाने पर मुख्यमंत्री ने दी बधाई मुख्यमंत्री श्री चौहान बैंगलुरू में यू.के. के उप प्रधानमंत्री से मिले Follows us on 
 मुख्य शीर्षक
 आज के कार्यक्रम
..........
 आमने सामने
  

कल खुलेगा रेल बजट का पिटारा

MP POST:-13-03-2012
नई दिल्ली। रेल बजट को आने में अब महज चौबीस घंटे बचे हैं। मंगलवार को केंद्रीय रेल मंत्री सदन में रेल बजट पेश करेंगे। वहीं रेल बजट को लेकर कई तरह के कयास भी लगाए जा रहे हैं। इस रेल बजट में बुलेट ट्रेन चलाने जैसे प्रावधानों के होने की उम्मीद जताई जा रही है। उम्मीद यह भी है कि कई जगहों पर डबल डेकर ट्रेन देखने को मिल जाएं। वहीं रेल सुरक्षा को लेकर भी सभी को काफी उम्मीदें हैं। वहीं नजरें रेलवे के मालभाडे़ पर और किराए पर भी टिकी हैं।
रेल बजट से पूर्व में आई सैम पित्रोदा कमेटी की रिपोर्ट में रेल सुरक्षा को लेकर कई चिंताएं जताई गई हैं। रिपोर्ट में साफ कहा गया है कि यदि रेलवे ने सुरक्षा नियमों में अनदेखी की तो भारतीय रेल और अधिक घाटे में चली जाएगी जिसका खामियाजा सरकार को भुगतना होगा। तृणमूल कांग्रेस को भी इस रेल बजट से काफी उम्मीदें जुड़ी हैं। उम्मीद यह भी है कि रेल मंत्री उत्तर पूर्व के लिए कुछ पेशकश भी कर सकते हैं।
सैम कमेटी की रिपोर्ट में न सिर्फ रेल की सुरक्षा को बढ़ाने पर जोर दिया गया है वहीं रिपोर्ट में रेलवे के आधुनिकीकरण को भी तेज करने पर जोर दिया गया है। रिपोर्ट में करीब बीस हजार किलोमीटर रेलवे लाईन के साथ-साथ कई रेलवे क्रासिंग को भी अपग्रेड करने पर जोर दिया गया है। रिपोर्ट में रेल में बढ़ रहे आपराधिक मामलों को रोकने के लिए रेलवे पुलिस फोर्स के आधुनिकीकरण की जोरदार वकालत की गई है।
रेल से सफर करने वाले यात्रियों की नजरें रेल के आधुनिकीकरण के साथ मिलने वाली सुविधा को बढ़ाने पर भी टिकी हैं। इस रेल बजट में स्टेशनों और रेल की साफ सफाई पर भी ध्यान दिए जाने की पूरी उम्मीद है।