Facebook Twitter Youtube g+ Linkedin
अगस्त से ऑनलाइन हो सकती है भविष्य निधि निकासी नेशनल हेराल्ड केस में सोनिया और राहुल को पेशी से मिली छूट देश कभी भी भारत मां का अपमान सहन नहीं करेगा : ईरानी इशरत मामले में मोदी को फंसाना चाहती थी कांग्रेस : वेंकैया निवेशक देश की अर्थव्यवस्था पर भरोसा करें: जेटली बैंकों की हालत सुधारने के लिए गहरे ऑपरेशन की जरूरत : रघुराम राजन वित्त मंत्रालय ने ट्विटर के जरिये बजट पर मांगी जनता से राय उद्योगों / सर्विस हेतु उद्योग आधार ऑन लाईन पंजीयन प्रारंभ तिरूपति तीर्थ दर्शन यात्रा अब 02 मार्च को नए मदरसों के ऑनलाइन पंजीयन हेतु आवेदन आमंत्रित विधानसभा के आसपास 23 फरवरी से धारा 144 लागू रहेगी महाकाल की भूमि से विश्व को संदेश देने होगा अंतर्राष्ट्रीय परिसंवाद राज्य वरिष्ठ नागरिक कल्याण आयोग कार्यकाल में वृद्धि जनसंकल्प और मंथन साफ्टवेयर का प्रस्तुतिकरण विधानसभा तैयारियों की मुख्य सचिव ने समीक्षा की ई-ट्रांजिट पास की कार्यशाला संपन्न पन्ना टाइगर रिजर्व में पर्यटक सुविधाएँ बढ़ीं पत्रकार की कलम समाज को दिशा देती है- गृह मंत्री मंत्री श्री गौर द्वारा भोज एडवेन्चर फेस्ट 2016 का शुभारंभ विज्ञान और अध्यात्म परस्पर पूरक- मुख्यमंत्री श्री चौहान हनुवंतिया को विश्व-स्तर का पर्यटन केन्द्र बनाने में सहयोग का आव्हान राप्रसे के 13 अधिकारी की नवीन पद-स्थापना रिलायंस जियो पेश करेगी वेलेंटाइन स्पेशल स्मार्टफोन वालमार्ट ने भारत में किए प्रबंधकीय बदलाव यूपी में छठा बजट भी लाएगी समाजवादी सरकार: अखिलेश केन्द्र में आईएएस अफसरों की नवीन पदस्थापना प्रधानमंत्री 13 फरवरी को करेंगे मेक इन इंडिया सप्ताह का शुभारंभ राष्ट्रपति 13 फरवरी को प्रदान करेंगे इंफोसिस पुरस्कार सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री इलैक्‍ट्रॉनिक्‍स विकास कोष (ईडीएफ) का शुभारम्‍भ किसानों को उपज का उचित दाम दिलाने मेगा फूड पार्क जरूरी Follows us on 
 मुख्य शीर्षक
 आज के कार्यक्रम
Anonymous Attack Indian Government with severe message
 आमने सामने
  

कल खुलेगा रेल बजट का पिटारा

MP POST:-13-03-2012
नई दिल्ली। रेल बजट को आने में अब महज चौबीस घंटे बचे हैं। मंगलवार को केंद्रीय रेल मंत्री सदन में रेल बजट पेश करेंगे। वहीं रेल बजट को लेकर कई तरह के कयास भी लगाए जा रहे हैं। इस रेल बजट में बुलेट ट्रेन चलाने जैसे प्रावधानों के होने की उम्मीद जताई जा रही है। उम्मीद यह भी है कि कई जगहों पर डबल डेकर ट्रेन देखने को मिल जाएं। वहीं रेल सुरक्षा को लेकर भी सभी को काफी उम्मीदें हैं। वहीं नजरें रेलवे के मालभाडे़ पर और किराए पर भी टिकी हैं।
रेल बजट से पूर्व में आई सैम पित्रोदा कमेटी की रिपोर्ट में रेल सुरक्षा को लेकर कई चिंताएं जताई गई हैं। रिपोर्ट में साफ कहा गया है कि यदि रेलवे ने सुरक्षा नियमों में अनदेखी की तो भारतीय रेल और अधिक घाटे में चली जाएगी जिसका खामियाजा सरकार को भुगतना होगा। तृणमूल कांग्रेस को भी इस रेल बजट से काफी उम्मीदें जुड़ी हैं। उम्मीद यह भी है कि रेल मंत्री उत्तर पूर्व के लिए कुछ पेशकश भी कर सकते हैं।
सैम कमेटी की रिपोर्ट में न सिर्फ रेल की सुरक्षा को बढ़ाने पर जोर दिया गया है वहीं रिपोर्ट में रेलवे के आधुनिकीकरण को भी तेज करने पर जोर दिया गया है। रिपोर्ट में करीब बीस हजार किलोमीटर रेलवे लाईन के साथ-साथ कई रेलवे क्रासिंग को भी अपग्रेड करने पर जोर दिया गया है। रिपोर्ट में रेल में बढ़ रहे आपराधिक मामलों को रोकने के लिए रेलवे पुलिस फोर्स के आधुनिकीकरण की जोरदार वकालत की गई है।
रेल से सफर करने वाले यात्रियों की नजरें रेल के आधुनिकीकरण के साथ मिलने वाली सुविधा को बढ़ाने पर भी टिकी हैं। इस रेल बजट में स्टेशनों और रेल की साफ सफाई पर भी ध्यान दिए जाने की पूरी उम्मीद है।