Facebook Twitter Youtube g+ Linkedin
श्री यादव मध्य क्षेत्र विद्युत कम्पनी के मुख्य महाप्रबंधक बने नि:शुल्क साइकिल वितरण योजना का होगा ऑनलाइन क्रियान्वयन विवि के अध्यादेशों-परिनियमों में एकरूपता लाने समिति गठित 84 हजार से अधिक किसान को स्थायी विद्युत पम्प कनेक्शन जिला रोजगार अधिकारियों की नयी पद-स्थापना व्‍यापमं द्वारा परीक्षा के प्राप्तांक के आधार पर ही तैयार की जाती है मेरिट-स सोनोग्राफी मशीनों में ट्रेकर डिवाइस की प्रगति की समीक्षा योजनाओं में बीमा के लिये 15 अगस्त के बाद मेडिकल सर्टिफिकेट अनिवार्य मध्य क्षेत्र विद्युत कम्पनी के अतिरिक्त निदेशक नियुक्त शत्-प्रतिशत शिक्षक बी.एड. पाठ्यक्रम में प्रवेश ले सकते है भोजपुर में पुलिस चौकी स्वीकृत सिद्धीकगंज में एक करोड़ की लागत से बनेगा स्टेडियम बच्चे को सुपोषित बनाने में माँ का दूध जरूरी 1 से सभी उप पंजीयक कार्यालयों में ई-स्टाम्पिंग-ई-पंजीयन अनिवार्य विश्व हिंदी सम्मेलन सितंबर में, मुख्य सचिव ने की तैयारियों संबंधी बैठक CM MP श्री चौहान की प्रधानमंत्री से मुलाकात PM मोदी ने निजी स्वार्थ के चलते स्मृति ईरानी को केंद्रीय मंत्री बनाया संसद में गतिरोध दूर करने के लिए कांग्रेस से बात करने को तैयार: सरकार व्यापम और ललित मोदी पर कांग्रेस का हंगामा याकूब के अंतिम संस्कार में शामिल लोगों को बताया संभावित आतंकी आरएसएस ‘औसत दर्जे’ को दे रहा है बढ़ावा- राहुल लीबिया में अगवा दो भारतीय छुड़ाए गए, शेष 2 के लिए प्रयास जारी : सुषमा प्राकृतिक आपदाओं के कारण हुई फसल क्षति के लिए मुआवजा आतंकवाद-गुरदासपुर हमले पर लोक सभा में गृहमंत्री का वक्तव्य नेपाल के पूर्व प्रधानमंत्री श्री देउबा ने प्रधानमंत्री से भेंट की कोयला घोटाला: मधु कोड़ा और 8 अन्‍य के खिलाफ आरोप तय हम कांग्रेस को पूरी तरह बेनकाब कर देंगे : राजीव प्रताप रूडी मुख्यमंत्री श्री चौहान को सहायता राशि का ड्राफ्ट भेंट 17 भाप्रसे अधिकारी की पद-स्थापना Follows us on 
 मुख्य शीर्षक
 आज के कार्यक्रम
..........
 आमने सामने
  

कल खुलेगा रेल बजट का पिटारा

MP POST:-13-03-2012
नई दिल्ली। रेल बजट को आने में अब महज चौबीस घंटे बचे हैं। मंगलवार को केंद्रीय रेल मंत्री सदन में रेल बजट पेश करेंगे। वहीं रेल बजट को लेकर कई तरह के कयास भी लगाए जा रहे हैं। इस रेल बजट में बुलेट ट्रेन चलाने जैसे प्रावधानों के होने की उम्मीद जताई जा रही है। उम्मीद यह भी है कि कई जगहों पर डबल डेकर ट्रेन देखने को मिल जाएं। वहीं रेल सुरक्षा को लेकर भी सभी को काफी उम्मीदें हैं। वहीं नजरें रेलवे के मालभाडे़ पर और किराए पर भी टिकी हैं।
रेल बजट से पूर्व में आई सैम पित्रोदा कमेटी की रिपोर्ट में रेल सुरक्षा को लेकर कई चिंताएं जताई गई हैं। रिपोर्ट में साफ कहा गया है कि यदि रेलवे ने सुरक्षा नियमों में अनदेखी की तो भारतीय रेल और अधिक घाटे में चली जाएगी जिसका खामियाजा सरकार को भुगतना होगा। तृणमूल कांग्रेस को भी इस रेल बजट से काफी उम्मीदें जुड़ी हैं। उम्मीद यह भी है कि रेल मंत्री उत्तर पूर्व के लिए कुछ पेशकश भी कर सकते हैं।
सैम कमेटी की रिपोर्ट में न सिर्फ रेल की सुरक्षा को बढ़ाने पर जोर दिया गया है वहीं रिपोर्ट में रेलवे के आधुनिकीकरण को भी तेज करने पर जोर दिया गया है। रिपोर्ट में करीब बीस हजार किलोमीटर रेलवे लाईन के साथ-साथ कई रेलवे क्रासिंग को भी अपग्रेड करने पर जोर दिया गया है। रिपोर्ट में रेल में बढ़ रहे आपराधिक मामलों को रोकने के लिए रेलवे पुलिस फोर्स के आधुनिकीकरण की जोरदार वकालत की गई है।
रेल से सफर करने वाले यात्रियों की नजरें रेल के आधुनिकीकरण के साथ मिलने वाली सुविधा को बढ़ाने पर भी टिकी हैं। इस रेल बजट में स्टेशनों और रेल की साफ सफाई पर भी ध्यान दिए जाने की पूरी उम्मीद है।