Facebook Twitter Youtube g+ Linkedin
दाऊद और हाफिज को भारत को सौंपे पाकिस्तान : वेंकैया नायडू पीएम मोदी ने दी इसरो के वैज्ञानिकों को बधाई ISRO ने लॉन्च किया GSLV मार्क-3 सरकार ने कुछ गलत नहीं किया,बचाव की मुद्रा में आने की जरूरत नहीं-मोदी आजम ने माना, नरेंद्र मोदी बड़े दिल वाले राष्ट्रपति ने जीएसएलवी-मार्क III के सफल प्रक्षेपण पर इसरो को बधाई दी प्रधानमंत्री ने कतर के नागरिकों को उनके राष्ट्रीय दिवस पर बधाई दी नरेन्द्र सिंह तोमर ने इस्पात पर परामर्श समिति की अध्यक्षता की अमरीकी कांग्रेस की सदस्य तुलसी गबार्ड की गृहमंत्री से मुलाकात निर्वाचन आयुक्त आर. परशुराम ने किया धार जिले में स्ट्रांग-रूम का निरीक्षण ग्राम पंचायत अरूसी एवं चेतूपाड़ा की मतदाता सूची बनाने का कार्यक्रम जारी बच्चों को शिक्षित के साथ संस्कारवान तथा संवेदनशील नागरिक बनाना जरूरी समुद्र के पानी को पीने योग्य बनाने पर हो चिंतन भोपाल में अंतर्राष्ट्रीय हर्बल मेला आज से विद्युत वितरण कंपनी का सहायक अभियंता निलंबित तकनीकी शिक्षा मंत्री श्री गुप्ता द्वारा 5 कार्य का भूमि-पूजन हताईखेड़ा में भोपाल का दूसरा सैर सपाटा तैयार प्रदेश में स्टूडेंट फोर्स का होगा गठन -गृह मंत्री श्री गौर मुरैना जिले के निर्वाचन चरणों में संशोधन धान की भूसी से विद्युत बनाना सरकार ने ऊर्जाक्षेत्र में सुधारों के लिए स्वतंत्र सरकारी कंपनी पोसोको बनाई जीएसएलवी एमके-3 के सफल प्रक्षेपण पर लोकसभा ने दी बधाई राष्ट्रीय सौर मिशन के अधीन विनिर्माताओं को राजसहायता उच्च शिक्षा मंत्री आज ग्वालियर में ई-रिक्शा गरीब लोगों के लिए बड़ी मददः नितिन गडकरी विकास और जनता के कल्याण में कोई कसर बाकी नहीं रहेगी Follows us on 
 मुख्य शीर्षक
 आज के कार्यक्रम
..........
 आमने सामने
  

कल खुलेगा रेल बजट का पिटारा

MP POST:-13-03-2012
नई दिल्ली। रेल बजट को आने में अब महज चौबीस घंटे बचे हैं। मंगलवार को केंद्रीय रेल मंत्री सदन में रेल बजट पेश करेंगे। वहीं रेल बजट को लेकर कई तरह के कयास भी लगाए जा रहे हैं। इस रेल बजट में बुलेट ट्रेन चलाने जैसे प्रावधानों के होने की उम्मीद जताई जा रही है। उम्मीद यह भी है कि कई जगहों पर डबल डेकर ट्रेन देखने को मिल जाएं। वहीं रेल सुरक्षा को लेकर भी सभी को काफी उम्मीदें हैं। वहीं नजरें रेलवे के मालभाडे़ पर और किराए पर भी टिकी हैं।
रेल बजट से पूर्व में आई सैम पित्रोदा कमेटी की रिपोर्ट में रेल सुरक्षा को लेकर कई चिंताएं जताई गई हैं। रिपोर्ट में साफ कहा गया है कि यदि रेलवे ने सुरक्षा नियमों में अनदेखी की तो भारतीय रेल और अधिक घाटे में चली जाएगी जिसका खामियाजा सरकार को भुगतना होगा। तृणमूल कांग्रेस को भी इस रेल बजट से काफी उम्मीदें जुड़ी हैं। उम्मीद यह भी है कि रेल मंत्री उत्तर पूर्व के लिए कुछ पेशकश भी कर सकते हैं।
सैम कमेटी की रिपोर्ट में न सिर्फ रेल की सुरक्षा को बढ़ाने पर जोर दिया गया है वहीं रिपोर्ट में रेलवे के आधुनिकीकरण को भी तेज करने पर जोर दिया गया है। रिपोर्ट में करीब बीस हजार किलोमीटर रेलवे लाईन के साथ-साथ कई रेलवे क्रासिंग को भी अपग्रेड करने पर जोर दिया गया है। रिपोर्ट में रेल में बढ़ रहे आपराधिक मामलों को रोकने के लिए रेलवे पुलिस फोर्स के आधुनिकीकरण की जोरदार वकालत की गई है।
रेल से सफर करने वाले यात्रियों की नजरें रेल के आधुनिकीकरण के साथ मिलने वाली सुविधा को बढ़ाने पर भी टिकी हैं। इस रेल बजट में स्टेशनों और रेल की साफ सफाई पर भी ध्यान दिए जाने की पूरी उम्मीद है।