Facebook Twitter Youtube g+ Linkedin
एनसीपी-शिवसेना गठबंधन के लिए सहमत थे पवार- जोशी 24 अप्रैल को काशी से पर्चा भरेंगे नरेंद्र मोदी अमित शाह बोले, हथियारों के खरीद-फरोख्त में शामिल हैं अजय राय, जांच हो प्रियंका राजनीति में आने के लिए स्वतंत्र- राहुल राहुल का दृष्टिकोण ‘गुब्बारे और टॉफी’ तक ही सीमित- रमन नीतियां हों ऐसी कि दुश्मन हमारे सैनिकों का सर काटने की हिम्मत न कर सके ‘वॉल स्ट्रीट जर्नल’ में जगह पाने के लिए वाड्रा को बधाई- जेटली प्रदेश अध्यक्ष श्री नरेन्द्रसिंह तोमर 20 अपै्रल को प्रवास पर मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान 20 अप्रैल को प्रवास पर बंशीलाल गुर्जर मंदसौर संसदीय क्षेत्र के सहपालक मनोनीत केन्द्र में श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा की सरकार बनने की समृद्ध, संपन्न, शक्तिशाली भारत बनाने के लिए श्री मोदी के नेतृत्व में कार्यकर्ता मतदान केंद्र को कांग्रेस मुक्त बनायें- अनंत कुमार 21वीं शताब्दी भारत की होगी नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में- आडवाणी इलेक्टोरल रोल सर्च से मिलेगी मतदान केन्द्रों की जानकारी बिहार के लोगों के डीएनए में जातिवाद- गडकरी यूपीए सरकार को पीछे से चलाने की कीमत सोनिया-राहुल को चुकानी होगी मतदान को प्रभावित करने पर ग्वालियर में तीन के विरूद्ध एफआईआर मध्यप्रदेश में तीसरे चरण के 10 संसदीय क्षेत्र के सामान्य प्रेक्षक गिलानी के दावों पर भाजपा सख्त, कहा- गिलानी नाम बताएं या माफी मांगें मध्यप्रदेश में 24 अप्रैल से ग्राम सभाओं का चरणबद्ध आयोजन सोनिया ने अमेठी में राहुल के लिए की भावुक अपील राज्यपाल द्वारा प्रथम राष्ट्रीय इनफर्टिलिटी कान्फ्रेंस का उदघाटन जनता की अदालत के आरोपी डॉ. मनमोहन सिंह फरार- अनंत कुमार लायसेंस धारकों से जमा हुए 2.57 लाख शस्त्र एक लाख 34 हजार से अधिक पोस्टर, बेनर, होर्डिंग हटे योग शिविरों की अनुमति से पहले संस्थाओं की छानबीन के निर्देश भारत को बांट रहे हैं भाजपा और मोदी- राहुल गांधी पहले और दूसरे चरण में शहरी क्षेत्र में मतदान प्रतिशत बढ़ा Follows us on 
 मुख्य शीर्षक
 आज के कार्यक्रम
..........
 आमने सामने
  

साल के अंत तक लागू होगा खाद्य सुरक्षा कानून

MP POST:-21-03-2012
नई दिल्ली। सरकार ने बुधवार को कहा कि राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा कानून साल के अंत तक लागू करने की योजना है।
खाद्य मंत्री के वी थॉमस ने यस बैंक और हिंदू बिजनेस लाईन द्वारा आयोजित एक समारोह में कहा हम दिसंबर 2012 के अंत तक खाद्य सुरक्षा विधेयक लागू करना चाहते हैं। संप्रग सरकार इस कार्यक्रम के तहत 63.5 फीसद आबादी को रियायती दर पर अनाज उपलब्ध कराने की व्यवस्था करना चाहती है।
थॉमस ने कहा कि कानून लागू करने के बाद सब्सिडी का बोझ बढकर 1.12 लाख करोड़ रुपये तक पहुंच जाएगा। सरकार 3,000 से 4,000 करोड़ रुपये की अतिरिक्त सब्सिडी बर्दाश्त कर सकती है। चालू वित्त वर्ष के लिए खाद्य सब्सिडी करीब 88,000 करोड़ रुपये रहने का अनुमान है। खाद्य सुरक्षा विधेयक के तहत 6.3 करोड़ टन अनाज की जरूरत होगी।