Facebook Twitter Youtube g+ Linkedin
मुख्यमंत्री द्वारा पूर्व विधायक खुमान सिंह रघुवंशी के निधन पर शोक प्रदेश में श्रमिकों के हितों का रखा जायेगा ख्याल मध्यप्रदेश में एक वर्ष में 466 नई बैंक शाखा खुली फ्री स्टेट प्रांत (दक्षिण अफ्रीका) के प्रीमियर ऐस मागाशूले मप्र आएँगे आयकर विभाग की विश्वसनीयता उसकी सबसे बड़ी संपत्ति है: जेटली भारत सरकार की वेबसाइटें सभी क्षेत्रीय भाषाओं में होंगी नरेन्द्र मोदी का आईटी, दूरसंचार और डाक विभाग पर विशेष ध्यान मध्यप्रदेश में 48.78 प्रतिशत जनसंख्या गरीबी रेखा में दर्ज लोक सेवा प्रबंधन द्वारा आमजन को दी जा रही हैं 15 विभाग की 47 सेवाएँ पोर्टल व्यवस्था के उद्देश्य आदिम-जाति एवं अनुसूचित-जाति कल्याण विभाग की अनुदान माँगें पारित महिला-बाल विकास विभाग की अनुदान माँगें पारित नगरीय निकायों के उप निर्वाचन 2014 पूर्वार्द्ध का कार्यक्रम जारी केजरीवाल ने कहा, दिल्ली में चुनाव ही एकमात्र विकल्प प्रधानमंत्री मुंबई स्थित भाभा परमाणु अनुसंधान केंद्र का दौरा करेंगे महाराष्ट्र के उद्योग मंत्री नारायण राणे का मंत्रिमंडल से इस्तीफा राज्य वरिष्ठजन आयोग ने मुख्यमंत्री श्री चौहान को सौंपी अंतरिम रिपोर्ट दीवार गिरने से मृत लोगो के परिजनो को एक-एक लाख रुपये की सहायता कर्मचारी भविष्य निधि संगठन के तहत वेतन की उच्चतम को बढ़ाया कोयले की पर्याप्‍त मात्रा और गुणवत्‍ता सुनिश्चित करने के लिए उपाय मोदी ने बार्क दौरा कर ,वैज्ञानिकों से बातचीत की स्व-रोजगार की सभी योजनाएँ समाहित होंगी तीन नवीन योजनाओं में इस गुरुवार मुख्य सचिव की नागरिकों से समक्ष भेंट स्थगित नर्मदा घाटी परियोजना जलाशय क्षेत्रों के लिये आपात कार्य-योजना लक्षित सार्वजनिक वितरण प्रणाली का 6 जिलों में कम्प्यूटरीकरण सिंहस्थ-2016 के दृष्टिगत उज्जैन हवाई-पट्टी पर नाइट लेंडिंग का कार्य उच्च शिक्षा कोष में जमा है 2.32 करोड़ कृषकों को सिंचाई के लिये स्थाई कनेक्शन हेतु चल रही है अनुदान योजना लोक सेवा गारंटी अधिनियम में एक करोड़ 2 लाख से अधिक आवेदन निराकृत गुजरात के राज्यपाल ओ. पी. कोहली ने प्रधानमंत्री से मुलाकात की तरुण विजय ने प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी को पुस्‍तक भेंट की PM ने भारतीय क्रिकेट टीम को लॉर्ड्स टेस्ट मैच में ऐतिहासिक जीत पर बधाई दी मोदी सरकार के राज में सिर्फ 24 घंटे में पहुंचिए जहां चाहें वहां दिल्ली में सरकार बनाने को लेकर भाजपा के केंद्रीय नेताओं ने की बैठक स्वास्थ्य विभाग की सम्पर्क सेतु योजना को मिला एमबिलियन्थ पुरस्कार महिलाओं की सुरक्षा के कानून में कई संशोधन: राजनाथ राष्ट्रपति के कार्यकाल के दो वर्ष 25 जुलाई, 2014 को पूरे होंगे भाजपा विधायक दल की बैठक 23 जुलाई को मुख्यमंत्री निवास में भारत-फ्रांस संयुक्‍त विज्ञान परिषद का प्रस्‍ताव CM द्वारा स्वतंत्रता संग्राम सेनानी श्री शर्मा के निधन पर शोक व्यक्त गायक पं. लक्ष्मण कृष्णराव पंडित की डीवीडी का लोकार्पण 24 जुलाई को दिल्ली में शासकीय विद्यालयों में भी होगी अतिथि शिक्षकों की नियुक्ति-श्री जैन रक्षा क्षेत्र में एफडीआई के सिलसिले में दूसरे देशों के साथ कोई करार नहीं Follows us on 
 मुख्य शीर्षक
 आज के कार्यक्रम
..........
 आमने सामने
  

साल के अंत तक लागू होगा खाद्य सुरक्षा कानून

MP POST:-21-03-2012
नई दिल्ली। सरकार ने बुधवार को कहा कि राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा कानून साल के अंत तक लागू करने की योजना है।
खाद्य मंत्री के वी थॉमस ने यस बैंक और हिंदू बिजनेस लाईन द्वारा आयोजित एक समारोह में कहा हम दिसंबर 2012 के अंत तक खाद्य सुरक्षा विधेयक लागू करना चाहते हैं। संप्रग सरकार इस कार्यक्रम के तहत 63.5 फीसद आबादी को रियायती दर पर अनाज उपलब्ध कराने की व्यवस्था करना चाहती है।
थॉमस ने कहा कि कानून लागू करने के बाद सब्सिडी का बोझ बढकर 1.12 लाख करोड़ रुपये तक पहुंच जाएगा। सरकार 3,000 से 4,000 करोड़ रुपये की अतिरिक्त सब्सिडी बर्दाश्त कर सकती है। चालू वित्त वर्ष के लिए खाद्य सब्सिडी करीब 88,000 करोड़ रुपये रहने का अनुमान है। खाद्य सुरक्षा विधेयक के तहत 6.3 करोड़ टन अनाज की जरूरत होगी।