Facebook Twitter Youtube g+ Linkedin
सभी जिलों में नवीनतम विधियों से पशु रोगों के परीक्षण की व्यवस्था का विस्तार भूतपूर्व सैनिक अपने बच्चों के लिए प्रधानमंत्री छात्र योजना में आवेदन करें दीपावली पर प्रदेश में सुचारु और गुणवत्तापूर्ण बिजली आपूर्ति के इंतजाम प्रधानमंत्री ने एम्‍स के 42वें दीक्षांत समारोह को संबोधित किया वस्‍त्र मंत्री ने ‘सिल्‍क फैब’ प्रदर्शनी का उद्घाटन किया गृह मंत्री राजनाथ सिंह का मुंबई दौरा रद नगरीय निकाय एवं पंचायत निर्वाचन मुख्यमंत्री ने भेल स्थित दशहरा मैदान में भूमिपूजन किया एम्‍स के 42वें दीक्षांत समारोह के दौरान प्रधानमंत्री के संबोधन का मूल पाठ उन्नत खेती मध्यप्रदेश के विकास का आधार Follows us on 
 मुख्य शीर्षक
 आज के कार्यक्रम
..........
 आमने सामने
  

साल के अंत तक लागू होगा खाद्य सुरक्षा कानून

MP POST:-21-03-2012
नई दिल्ली। सरकार ने बुधवार को कहा कि राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा कानून साल के अंत तक लागू करने की योजना है।
खाद्य मंत्री के वी थॉमस ने यस बैंक और हिंदू बिजनेस लाईन द्वारा आयोजित एक समारोह में कहा हम दिसंबर 2012 के अंत तक खाद्य सुरक्षा विधेयक लागू करना चाहते हैं। संप्रग सरकार इस कार्यक्रम के तहत 63.5 फीसद आबादी को रियायती दर पर अनाज उपलब्ध कराने की व्यवस्था करना चाहती है।
थॉमस ने कहा कि कानून लागू करने के बाद सब्सिडी का बोझ बढकर 1.12 लाख करोड़ रुपये तक पहुंच जाएगा। सरकार 3,000 से 4,000 करोड़ रुपये की अतिरिक्त सब्सिडी बर्दाश्त कर सकती है। चालू वित्त वर्ष के लिए खाद्य सब्सिडी करीब 88,000 करोड़ रुपये रहने का अनुमान है। खाद्य सुरक्षा विधेयक के तहत 6.3 करोड़ टन अनाज की जरूरत होगी।